ग्रामीण अंचल की चिकित्सा व्यवस्था बदहाल

चूरू राजस्थान

P.H.C. जासासर, बीनासर में 1 वर्ष से डॉक्टर का पद रिक्त
सातड़ा PHC KO CHC में कर्मोनत किया जावे – न्यौल

चूरू: अख्तर मनिहार रिपोर्टर

चूरू:किसान-मजदूर-कर्मचारी संयुक्त महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष व कांग्रेस जिलाउपाध्यक्ष ने बताया की जिला परिषद चूरू के वार्ड न. दस में तीस गांव ढाणियों तथा 11 पंचायत मुख्यालयों में पांच PHC है, इन पांचों में जांच के साधन नहीं के बराबर है , स्टाफ आधा अधूरा तथा औषधिया भी आधी अधूरी सप्लाई होती है।

किसान नेता न्यौल ने कहा की इन पांच PCH में से जाससर तथा बीनासार दोनो PCH में 1 वर्ष से डॉक्टर के पद रिक्त पड़े है। चिकित्सा के नाम पर आम जनता से धोखा दिया जा रहा है।

न्यौल ने मुख्य मंत्री व चिकित्सा मंत्री को ज्ञापन भेजकर मांग की है की इन सब के मध्य सातड़ा PCH है जिसे CHC में क्रमोनत किया जावे। सातड़ा PCH को CHC में यदि सरकार क्रमोनत कर देती है तो 11 पंचायतों के 30 गांव तथा 132 बसी ढाणियों के अलावा 50 हजार जनता को चिकित्सा सुविधा मिल सकेगी।

ज्ञापन में हस्ताक्षर करने वालो में हरिराम न्यौल, खेमचंद माली, लिछमण मेघवाल, मुकनाराम न्यौल, जयप्रकाश स्वामी, ओमप्रकाश जांगिड़, श्यामलाल नागवान, रामनारायण न्यौल, दीपक न्योल, देवेंद्र सिहाग सहित अनेक ग्रामीणों ने सातड़ा PCH को CHC में कर्मोनत्त करने , बीनासर तथा जसासर PCH में अविलंब डाक्टर लगावें, जांच तथा औषधि निर्धारित मापदंड से देने की मांग की। ग्रामीण जनता के साथ सरकार चिकित्सा तथा बिजली सुविधा देने में भेदभाव ना करें।