पूर्व जिला प्रमुख अंजना मेघवाल पहुंची रामदेवराबाबा रामदेव की समाधि के किए दर्शन

राजस्थान रामदेवरा

रामदेवरा ज्योति सिन्हा

कांग्रेस पार्टी की वरिष्ठ नेत्री व पूर्व जिला प्रमुख अंजना मेघवाल ने गुरुवार को रामदेवरा पहुंचकर जन-जन के आराध्य देवता बाबा रामदेव की समाधि के दर्शन कर देश में अमन चैन व खुशहाली की कामना को लेकर विशेष रूप से पूजा अर्चना की। इस अवसर पर उन्होंने बाबा की समाधि पर मखमली चादर काजू बादाम अखरोट मिश्रित पताशा का प्रसाद चढ़ाया मंदिर के मुख्य पुजारी महेंद्र शर्मा ने उन्हें विधि विधान के साथ पूजा अर्चना करवाई।

इस अवसर पर डाली बाई की समाधि पर पर पहुंच कर भी उन्होंने दर्शन किए वह रिखियो द्वारा गाए जा रहे भजन प्रस्तुति को भी सुना। रामदेवरा पहुंचने पर बाबा रामदेव समाधि समिति कार्यालय में बाबा रामदेव वंशज गादी पति राव भोम सिंह तंवर ने उनका अभिनंदन वह स्वागत किया। आगामी दिनों शुरू होने वाले बाबा रामदेव भादवा मेले के संबंध में पूर्व जिला प्रमुख ने उनसे विचार विमर्श किया वह आश्वासन दिलाया कि यहां की प्रमुख समस्या सड़कों की खस्ता हाल है रामदेवरा की लिंक रोड पूर्ण रूप से छत्तीग्रस्त है ऐसे में आगामी दिनों मानसून की सक्रियता से सड़को की हालत और भी खस्ताहसल हो जाएगी ऐसे में यहां का विशेष रूप से प्लान बनाकर क्षतिग्रस्त सड़कों का नए सिरे से डामरीकरण हो।

इसके लिए उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के आला अधिकारी व जिला कलेक्टर से दूरभाष पर बात करके आगामी भादवा मेले मे खस्ता हाल सड़कों की मरम्मत करने की मांग भी की। उन्होंने कहा कि बाबा रामदेव धार्मिक स्थल है यहां पर देश के अलग-अलग स्थान से लाखों लोग बाबा की समाधि के दर्शन करने आते हैं ऐसे में राज्य सरकार की तरफ से रामदेवरा को विशेष पैकेज देखकर यहां पर सभी अत्याधुनिक सुविधा उपलब्ध करवानी चाहिए ताकि देश भर से आने वाले लोगों को किसी तरह की कोई समस्या व असुविधा नहीं हो।

रामदेवरा मेला प्रदेश का सबसे बड़ा धार्मिक स्थल है ऐसे में राज्य सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि वह इसे और उन्नत और विकसित करें। इस अवसर पर उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं की समस्याएं सुनी वह उनका निराकरण करने का आश्वासन भी दिया। इस अवसर पर बाबा रामदेव वंशज देवी सिंह तंवर व पूर्व सरपंच रामदेवरा भोमाराम मेघवाल सहित अन्य लोग भी उपस्थित रहे बाबा रामदेव समाधि समिति कार्यालय में उनका जोरदार अभिनंदन और स्वागत किया गया।