WI vs AFG: एक ओवर में 36 रन, T20 वर्ल्ड कप में आया तूफान,पाँचवीं बार हुआ ये कारनामा

खेल

World record 36-run over: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में एक ओर तो रनों का सूखा पड़ा हुआ है, दूसरी ओर वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के मैच में एक ओवर में ही 36 रन बन गए.

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में एक ओर तो रनों का सूखा पड़ा हुआ है, दूसरी ओर वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान के मैच में एक ओवर में ही 36 रन बन गए. रनों का यह तूफान यूं तो निकलस पूरन के बल्ले से आया, लेकिन इस महंगे ओवर में अजमतुल्लाह ओमारजई का भी भर-भरकर योगदान रहा. ओमारजई ने टी20 क्रिकेट के इस सबसे महंगे ओवर में 10 रन एक्स्ट्रा देकर इतिहास बनाने में पूरी मदद की.

यह टी20 इंटरनेशनल मैचों में पांचवां मौका है, जब एक ओवर में 36 रन बने हैं. सबसे पहले यह कारनामा भारत के लाडले युवराज सिंह ने किया था. उन्होंने 2007 में खेले गए पहले टी20 वर्ल्ड कप में एक ओवर में छह छक्के जड़ दिए थे. युवी का यह कहर इंग्लैंड के स्टुअर्ट ब्रॉड ने झेला था. इसके बाद वेस्टइंडीज के कायरन पोलार्ड और नेपाल के दीपेंद्र सिंह ने भी एक-एक ओवर में छह-छह छक्के लगाए.

वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान मैच में एक ओवर में बने 36 रन की बात करें तो यह अनचाहा रिकॉर्ड ऑलराउंडर अजमतुल्लाह ओमारजई के नाम दर्ज हुआ. अजमतुल्लाह मैच का चौथा ओवर लेकर आए तो निकलस पूरन ने उनका स्वागत छक्के से किया. यह तो मगर ट्रेलर था. पूरन ने इसके बाद इसी ओवर में 2 छक्के और 2 चौके और लगाए. पूरन के तूफान से घबराए अजमतुल्लाह ने इसी ओवर में वाइड और नो बॉल भी फेंकी. नो बॉल पर पूरन ने मिडविकेट पर चौका मारा तो वाइड बॉल पर भी चौका मिला.