KKR और SRH के बीच IPL 2024 Qualifier 1, कौन सी टीम पहुंचेगी फाइनल में

खेल

IPL Playoff Schedule: IPL 2024 Qualifier 1  के पहले क्वालीफायर में केकेआर हैदराबाद की टीम आमने-सामने होगी.लीग स्टेज में केकेआर ने 14 मैच में 9 मैच जीतकर पहले नंबर पर अपनी जगह बना पाने में सफलता हासिल की है. वहीं, दूसरे नंबर पर क्वालीफाई करने वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद  (SRH) की टीम रही है. हैदराबाद ने 14 में 8 में जीत दर्ज की. इसके बाद तीसरे नंबर पर राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम रही. राजस्थान ने 14 में से 8 मैचों में जीत हासिल की. रन रेट में हैदराबाद से पिछड़ने के कारण राजस्थान को तीसरे नंबर पर रहना पड़ा है. इसके बाद चौथे नंबर पर रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम रही. आरसीबी (RCB) ने आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंचने के लिए सीएसके को हराया था. आरसीबी ने लगातार 6 मैच जीतकर प्लेऑफ में अपनी जगह हासिल करने में सफल रही. अब प्लेऑफ के मुकाबले खेले जाएंगे.

आईपीएल प्लेऑफ में क्वालीफायर-1 का मुकाबला केकेआर और हैदराबाद की टीम के बीच 21 मई को अहमदाबाद में खेला जाएगा. यह मैच भारत के समय के अनुसार शाम को 7.30 PM से शुरू होगा. इसके बाद एलिमिनेटर मुकाबले अगले दिन खेले जाएंगे.

एमिलिनेटर मैच 22 मई को राजस्थान और बेंगलुरु के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच मुकाबला अहमदाबाद में भारत के समय के अनुसार शाम को 7.30 PM से खेला जाएगा.