विवेकानंद जयंती पर “सकारात्मक जीवन- सकारात्मक ऊर्जा” विषय पर सेमिनार

जोधपुर राजस्थान


पूर्व मुख्य न्यायाधिपति गोविंद माथुर और शिक्षाविद कुसुम भंडारी के सानिध्य में होगी आयोजित,डॉ रीना भंसाली, डॉ अरविंद मालवीय और डॉ राम अकेला देंगे व्याख्यान
जोधपुर। जोधपुर के सामाजिक संगठन सत्यमेव जयते सिटिजन सोसायटी द्वारा 12 जनवरी को विवेकानंद जयंती के अवसर पर “सकारात्मक जीवन- सकारात्मक ऊर्जा” विषय पर एक सेमिनार का आयोजन कर लोगों में पिछले कुछ समय से बढ़ती जा रही नकारात्मकता को नियंत्रित करने की ओर अपनी तरह का पहला और अनूठा आयोजन विशेष तौर पर युवाओं के लिए किया जा रहा है।
कार्यक्रम के संयोजक विपिन पंवार ने बताया कि, स्वामी विवेकानंद शुरू से ही युवाओं के लिए प्रेरणा के स्रोत रहे हैं और लक्ष्य साधकर पूरी मेहनत और लगन से जिस तरह उन्होंने अपना योगदान दिया है उसको ध्यान में रखकर 12 जनवरी विवेकानंद जयंती के अवसर पर सत्यमेव जयते सिटिजन सोसायटी की ओर से होटल श्रीराम एक्सीलेंसी में शाम 4:30 बजे सकारात्मक जीवन पर आधारित इस सेमिनार का आयोजन किया जाएगा, जिसकी अध्यक्षता सोसायटी की अध्यक्ष विमला गट्टानी करेंगी, जबकि इलाहाबाद उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश गोविंद माथुर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे और विशिष्ट अतिथि के रूप में महात्मा गांधी दिव्यांग विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ कुसुमलता भंडारी मौजूद रहेगी।
पंवार ने बताया कि, इस दौरान सकारात्मक जीवन जीते हुए आम जन में सकारात्मक ऊर्जा का संचार करने वाले मोटिवेशनल स्पीकर और कवि डॉ राम अकेला,मोटिवेटेड स्पीकर और मनोवैज्ञानिक डॉक्टर रीना भंसाली और आध्यात्मिक चिंतक डॉक्टर अरविंद मालवीय अपने जीवन के अनुभवों को साझा करने के साथ बदलते हुए परिवेश में सहनशक्ति कम होने से लेकर नकारात्मक सोच के कारण पॉजिटिव एनर्जी के हावी होने के साथ साथ सकारात्मक जीवन जीने के तरीके,जैसे विषयों पर व्याख्यान देने के अलावा आमजन के सवालों के जवाब भी देंगे। इस अवसर पर कार्यक्रम पश्चात पौष बड़ा कार्यक्रम भी आयोजित होगा।
पंवार ने बताया कि,सोसायटी अध्यक्ष विमला गट्टानी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित कर
युवाओं के हित में इस तरह की आयोजन करने में लिया गया जिसमें, एडवाइजरी बोर्ड के निदेशक डॉ पी पी व्यास,प्रवीण मेढ़,सचिव चंद्र किरण दवे, उपाध्यक्ष प्रीती कौशल, कोषाध्यक्ष सूरज एस गांग, कार्यकारिणी सदस्य दिव्या दाधीच,अश्विनी दास, अंजू भाटी,सैयद अहमद संतोष मेहता व सदस्य जया नायक ने भाग लिया।
उन्होंने बताया कि, समय समय पर विभिन्न आयोजनो को करने लिए सोसायटी के संरक्षक जस्टिस गोपाल कृष्ण व्यास और संगीता बेनीवाल के अलावा एडवाइजरी बोर्ड के निदेशक हस्तीमल सारस्वत,मुकेश बंसल, डॉ पी पी व्यास, प्रवीण मेढ़,शैतान सिंह सांखला और ललित सुराणा का विशेष सहयोग रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *