हमले के बाद डोनाल्ड ट्रंप ने शेयर बाजार से एक दिन में कमाए 2.1 अरब डॉलर

विदेश

Attack on Donald Trump: हमले के बाद डोनाल्ड ट्रंप की सोशल मीडिया कंपनी की वैल्यू सोमवार को बढ़ गई. ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप (Trump Media & Technology Group) के शेयर की कीमत प्रीमार्केट ट्रेडिंग में 53 फीसदी बढ़ गई.

नई दिल्ली. अमेरिका में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) पर शनिवार को पेंसिलवेनिया के बटलर में चुनावी रैली के दौरान हमला हुआ. इस हमले में गोली उनके कान पर लगी लेकिन उनकी हालत ठीक है. हमलावर को मार गिराया गया है. वहीं, हमले के बाद अपनी मीडिया कंपनी के शेयरों में आई तेजी से ट्रंप मालामाल हो गए हैं.

हमले के बाद ट्रंप की सोशल मीडिया कंपनी की वैल्यू सोमवार को बढ़ गई. ट्रंप मीडिया एंड टेक्नोलॉजी ग्रुप (Trump Media & Technology Group) के शेयर की कीमत प्रीमार्केट ट्रेडिंग में 53 फीसदी बढ़ गई. मार्च के अंत में कंपनी की शुरुआत के बाद से यह सबसे बड़ी सिंगल-डे बढ़त है.

ट्रंप के 1147.5 लाख शेयरों की वैल्यू लगभग 5.6 अरब डॉलर
ट्रुथ सोशल (Truth Social) में ट्रंप की अहम हिस्सेदारी की वैल्यू तेजी से बढ़ रहा है. मौजूदा कीमतों पर, ट्रंप मीडिया में पूर्व राष्ट्रपति के 1147.5 लाख शेयरों की वैल्यू लगभग 5.6 अरब डॉलर है. यह शुक्रवार के 3.5 अरब डॉलर के लेवल से ज्यादा है.

ट्रंप मीडिया का कम रेवेन्यू के बावजूद बड़ी वैल्यूएशन
टिकर सिंबल डीजेटी (DJT) के तहत ट्रेडिंग करते हुए ट्रंप मीडिया ने कम रेवेन्यू बनाने के बावजूद बड़े पैमाने पर वैल्यूएशन हासिल किया है और ट्रुथ सोशल, सोशल मीडिया में एक छोटा प्लेयर बना हुआ है. एक्सपर्ट्स ने कहा कि ट्रंप मीडिया एक मेमे स्टॉक (Meme Stock) है. इसका मोमेंटम और हाइप पर कारोबार होता है, फंडामेंटल पर नहीं.

ट्रंप पर हमले के बाद ​बिटकॉइन में भी आई तेजी
बता दें कि ट्रंप, क्रिप्टोकरेंसी के सपोर्टर रहे हैं. ट्रंप पर हमले के बाद सबसे ज्यादा कारोबार करने वाली क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन 2.1 फीसदी तक उछला और कीमत 59,849.84 डॉलर तक चली गई. हालांकि बाद में बढ़त घट गई और कीमत लगभग 59,426 डॉलर पर आ गई.