भजन लाल सरकार का खाटू में नया विकास: श्रद्धालुओं को सौ करोड़ की खुशी की लहर

जयपुर राजस्थान

Khatu Shyam Ji Latest Update: हर दिन हजारों की संख्या में भक्त मंदिर के दर्शन के लिए आते हैं। पूरे साल की बात की जाए तो करीब दो से ढाई करोड़ भक्त बाबा के दरबार में हाजिरी लगाते हैं।

Khatu Shyam Ji Latest Update: भजनलाल सरकार ने खाटू श्याम जी के भक्तों के लिए पिटारा खोल दिया है । सरकारी तिजोरी से खाटू श्याम के विकास के लिए 100 करोड रुपए से ज्यादा खर्च करने की तैयारी है। वित्त मंत्री दिया कुमारी का कहना है कि जिस तरह से प्रधानमंत्री जी ने अयोध्या का विकास किया है, इस तरह से हम खाटू श्याम जी की विकास करेंगे। खाटू श्याम के भक्तों के लिए इससे बड़ी खुशखबरी कोई नहीं हो सकती।

दरअसल खाटू श्याज जी का मंदिर देश ही नहीं दुनियाभर में नामी है। हर दिन हजारों की संख्या में भक्त मंदिर के दर्शन के लिए आते हैं। पूरे साल की बात की जाए तो करीब दो से ढाई करोड़ भक्त बाबा के दरबार में हाजिरी लगाते हैं।

इस समय खाटू श्याम जी के मंदिर और आसपास के क्षेत्र में विकास की काफी गुंजाईश है। इसी के चलते सरकार ने यह सौ करोड़ का बजट खाटू श्याम जी के लिए खर्च करने की तैयारी की है। खाटू श्याम जी के भक्तों ने सरकार के लिए प्रयास के लिए सरकार को धन्यवाद दिया है। भक्तों में खुशी की लहर है।

भजन लाल सरकार से पहले ही केंद्र सरकार खाटू श्याम जी और सालासर बालाजी क्षेत्र में पटरियों का जाल बिछाने की घोषणा कर चुकी है और इसकी डीपीआर पर काम शुरू हो गया है। अब पूरे क्षेत्र का ही विकास करने की तैयारी जल्द ही शुरू की जानी है।