अल्ट्राटेक नाथद्वारा सीमेंट लिमिटेड के तत्वाधान में सामाजिक सरोकार कार्यों के तहत महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता दी

पिण्डवाड़ा राजस्थान

राव मुकेश पाल सिंह

पिण्डवाडा/सिरोही -नगर के निकटवर्ती स्थित अल्ट्राटेक नाथद्वारा सीमेंट लिमिटेड के तत्वावधान में सामाजिक सरोकार के तहत महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता दी। जानकारी के अनुसार अल्ट्राटेक नाथ द्वारा सीमेंट इकाई के प्रमुख सी.पी. एस. के निर्देशन में अल्ट्राटेक कम्युनिटी वेलफेयर के द्वारा आमला ग्राम पंचायत के तालाब फली में आंगनबाड़ी महिलाओं को स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता दी गई जिसमें मौसम के बदलाव के कारण होने वाली बीमारियों से खुद को एवं अपने बच्चों को कैसे सुरक्षित किया जा सकता है।

साथ ही साथ बारिश के समय में आस-पास पानी भरने से मच्छर एवं अन्य बारिश में कीड़े जमा हो जाते हैं। जो की हानिकारक हो सकते है। वहीं महिलाओं को वर्षा ऋतु में कौन-कौन सी सब्जियां उगाई जा सकती है। जिससे कम खर्च से अधिक आय आए हो सके। जिसको लेकर विस्तृत जानकारी दी गई। इस दौरान आंगनवाड़ी महिला एवं आसपास की महिलाएं मौजूद रही। कार्यक्रम के अंत में आगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं उपस्थित महिलाओं ने अल्ट्राटेक सीमेंट प्लांट का आभार व्यक्त किया और आशा जताई कि आगे भी इसी प्रकार के समाजी हित में कार्य करती रहेगी।