परिंडे लगाओ परिंदे बचाओ अभियान में जिला कलेक्टर ने लगाए परिंडे

जोधपुर राजस्थान


सत्यमेव जयते सिटिजन सोसायटी की ओर से क्लेक्ट्रेट परिसर में लगाए गए परिंडे
जोधपुर। सामाजिक संगठन सत्यमेव जयते सिटीजन सोसाइटी द्वारा शुरू किए गए परिंडे लगाओ परिंदे बचाओ अभियान के तहत जोधपुर के जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल ने अभियान की शुरुआत करते हुए सत्यमेव जयते सिटीजन सोसायटी की टीम के साथ कलेक्ट्रेट परिसर में परिंडे लगाए और उनकी सार संभाल का भी संकल्प लिया। इस अवसर पर सत्यमेव जयते सिटिजन सोसायटी के पदाधिकारियों और सदस्यों ने उत्साह के साथ अपनी भागीदारी सुनिश्चित की।
सोसाइटी की उपाध्यक्ष प्रीति कौशल ने जानकारी देते हुए बताया कि, सत्यमेव जयते सिटिजन सोसायटी की अध्यक्ष विमला गट्टानी की पहल पर भीषण गर्मी को ध्यान में रखते हुए हर साल की तरह इस साल भी सत्यमेव जयते टीम ने जोधपुर के विभिन्न पार्कों एवं उन स्थलों पर जहां पर पक्षियों को दाना और पानी देने की व्यवस्था किए जाने के साथ नियमित रूप से परिंदों को दानापानी दे सके, ऐसे स्थानों पर परिंडे लगाने का अभियान शुरू करने का निर्णय लिया गया,उसी कड़ी में जोधपुर के कलेक्ट्रेट परिसर में जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल के साथ मिलकर सोसायटी अध्यक्ष विमला गट्टानी,सोसायटी के एडवाइजरी बोर्ड निदेशक हस्तीमल सारस्वत,प्रवीण मेढ़, ललित सुराणा,कोषाध्यक्ष डॉ सूरज एस गांग,कार्यकारिणी सदस्य अश्विनी दास, सईद अहमद, दिव्या दाधिच और संतोष मेहता के अलावा अन्य सदस्यों के साथ मिलकर कलेक्टरेट परिसर में पक्षियों के लिए दाने-पानी की व्यवस्था करने के साथ परिंडे स्थापित किए गए। इस अवसर पर संस्था के सदस्य अजीत सिंह राठौड़,दमयंती जांगिड़,रामेश्वर जांगिड़, जया नायक, हेमसिंह गौड़,अनिल प्रजापत,दीपक कोरपाल,प्रकाश शर्मा और शुभम गुर्जर ने भी जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल और अन्य पदाधिकारियों के साथ परिंडे लगाए।
जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल ने इस अवसर पर इस अभियान की सराहना करते हुए कहा कि जोधपुर के अन्य सामाजिक संगठनों के अलावा हर मोहल्ले और कॉलोनी में जहां भी पार्क इत्यादि हैं,वहां पर पक्षियों के लिए दाने-पानी की व्यवस्था करनी चाहिए। इस अवसर पर जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल का संस्थान के पदाधिकारियो और सदस्यों द्वारा अभिनंदन भी किया गया।