मानसून ट्रिप: बाहुबली सिंहासन से देवसेना जेल तक, रामोजी सिटी के सुंदर नज़ारे देखें

लाइफस्टाइल

Monsoon Trip: इस बरसात के मौसम में आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ रामोजी सिटी जा सकते हैं. यह एक फिल्म सिटी है, जहां पर कई फिल्मों के सेट आज भी लगे हुए हैं.

अक्सर लोग मूवी देखते देखते यह सोचते हैं, कि काश यह नजारा या यह जगह हम अपनी आंखों से देख पाते. लेकिन अब आप कुछ मूवी वाले नजारे अपनी आंखों से देख सकेंगे. क्योंकि अब ऐसा पॉसिबल हो सकता है. आज हम आपको एक ऐसी जगह के बारे में बताएंगे, जहां पर आप फिल्म शूटिंग के कुछ सेट देख सकते हैं.

दोस्तों के साथ रामोजी सिटी

इस बरसात के मौसम में आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ रामोजी सिटी जा सकते हैं. यह एक फिल्म सिटी है, जहां पर कई फिल्मों के सेट आज भी लगे हुए हैं. यहां जाने के लिए बरसात और ठंड का मौसम सबसे बेस्ट माना जाता है. क्योंकि गर्मियों के मौसम में अक्सर लोग परेशान हो जाते हैं, क्योंकि हैदराबाद का तापमान बढ़ जाता है.

दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म स्टूडियो

रामोजी फिल्म सिटी हैदराबाद में स्थित है. जानकारी के मुताबिक यह दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म स्टूडियो है, जो 2000 एकड़ में फैला हुआ है. यहां पर कई सारे फिल्म सेट, थीम पार्क और मनोरंजन की काफी सुविधाएं हैं. इस फिल्म सिटी को देखने के लिए हर साल लाखों की संख्या में लोग यहां घूमने आते हैं और अपने दोस्तों के साथ काफी इंजॉय करते हैं.

राजा महाराजाओं के किले का सेट

यही नहीं ऐसे कई कपल्स हैं, जो शादी के कुछ महीने बाद ही यहां पर घूमने चले आते हैं और अपने पार्टनर के साथ यादगार पल बिताते हैं. आप इस फिल्म सिटी में राजा महाराजाओं के किले का सेट देख सकते हैं और अपने दोस्तों के साथ खूबसूरत तस्वीरें क्लिक करवा सकते हैं. यहां आप सुबह 9 बजे से शाम की 5 बजे तक आ सकते हैं.

रामोजी फिल्म सिटी नजदीक रेलवे स्टेशन

यहां पहुंचने के लिए आप अपने घर के नजदीकी रेलवे स्टेशन से सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन तक की किसी भी ट्रेन में बैठ सकते हैं. इसके अलावा रामोजी फिल्म सिटी तक पहुंचने के लिए काचीगुड़ा रेलवे स्टेशन, नामपल्ली रेलवे स्टेशन और सिकंदराबाद रेलवे स्टेशन तीनों ही नजदीक पड़ेंगे. आप इन रेलवे स्टेशन से टैक्सी या बस की मदद से रामोजी फिल्म सिटी पहुंच सकते हैं.

रामोजी फिल्म सिटी नजदीक एयरपोर्ट

अगर बात करें एयरपोर्ट की तो रामोजी फिल्म सिटी पहुंचने के लिए आप अपने घर के नजदीकी एयरपोर्ट से राजीव गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट हैदराबाद तक की फ्लाइट देख सकते हैं. आप एयरपोर्ट से किसी टैक्सी या बस की मदद से रामोजी फिल्म सिटी पहुंच सकते हैं.  यहां आपको कई सारी जगह घूमने और देखने को मिलेगी, साथ ही दोस्तों के साथ मौज मस्ती करने को भी मिलेगा.