खाटू श्याम मंदिर में 100 करोड़ के कॉरिडोर की घोषणा का स्वागत

जोधपुर राजस्थान


श्याम भक्ति सेवा संस्थान की अध्यक्ष मोनिका प्रजापत ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी का जताया आभार
जोधपुर। श्याम भक्ति और सामाजिक सरोकारों को समर्पित जोधपुर के श्याम भक्ति सेवा संस्थान ने राजस्थान सरकार के पेश किए गए पूर्णकालिक बजट में सीकर जिले के खाटू श्याम बाबा मंदिर में 100 करोड़ के कॉरिडोर बनाए जाने की घोषणा का स्वागत किया है, काशी विश्वनाथ की तर्ज पर बनने वाले इस कॉरिडोर की घोषणा के बाद करोड़ों श्याम भक्तों में खुशी की लहर दौड़ गई है।
श्याम भक्ति सेवा संस्थान की अध्यक्ष मोनिका प्रजापत ने राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और वित्त मंत्री के रूप में बजट पेश करने वाली उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी को खाटू स्थित श्याम बाबा मंदिर में 100 करोड़ के कॉरिडोर बनाए जाने की घोषणा करने के लिए धन्यवाद देने के साथ-साथ यह भी विश्वास व्यक्त किया है कि, नियत समय में इस कॉरिडोर का निर्माण कार्य पूरा कराया जाएगा जिससे जल्द से जल्द करोड़ श्याम भक्तों को इस कॉरिडोर की सुविधा का लाभ मिल सके। संस्थान के अध्यक्ष मोनिका प्रजापत के अलावा सचिव राजकुमार रामचंदानी और कार्यकारिणी के सदस्य लक्की गोयल ने भी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि लगातार खाटू श्याम बाबा का पर्चा पूरे देश भर में जिस तेजी से फैल रहा है और करोड़ों की भीड़ श्याम बाबा मंदिर में आ रही है ऐसे में राजस्थान सरकार के बजट में 100 करोड़ के कॉरिडोर को श्याम बाबा मंदिर परिसर में बनाए जाने की घोषणा सराहनीय योग्य है।
संस्थान अध्यक्ष मोनिका प्रजापत ने बताया कि, जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या में राम मंदिर का विकास करके अयोध्या और काशी को भव्य बनाया है और देश में नई ऊर्जा का संचार किया है। उसी तर्ज पर राजस्थान की भाजपा सरकार खाटूश्यामजी मंदिर व क्षेत्र का विकास करना चाहती है। भजनलाल सरकार ने खाटू श्याम जी मंदिर को भव्यता प्रदान करने के लिए 100 करोड़ रुपए की राशि खर्च करने का ऐलान किया है। बजट में सीकर स्थित खाटू श्याम जी मंदिर में 100 करोड़ रुपए की लागत से काशी विश्वनाथ की तर्ज पर खाटू धाम में कॉरिडोर बनाया जाएगा इसके चलते पूरे श्याम जगत में खुशी की लहर छा गई है क्योंकि रोजाना हजारों, लाखों की तादात में यहां श्रद्धालु श्याम बाबा के दर्शन पूजन के लिए खाटूधाम आते हैं। पूरे साल भर में करोड़ों की संख्या में श्रद्धालु मत्था टेकने खाटू आते हैं।
संस्थान के सचिव राजकुमार रामचंदानी और कार्यकारी सदस्य लक्की गोयल ने बताया कि,खाटूश्यामजी मंदिर की लोकप्रियता देश ही नहीं बल्कि दुनिया भर में है। राजस्थान सरकार की इस पहल से धार्मिक पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा। विश्व विख्यात खाटू श्याम जी मंदिर जैसे धार्मिक स्थलों को भव्य बनाने, मंदिर की सजावट व जीर्णोद्वार से देश-विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में भी वृद्धि होगी और इससे स्थानीय व्यापार और अर्थव्यवस्था को भी मजबूती मिलेगी। राजस्थान सरकार का यह निर्णय देश की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को सुरक्षित करने और उसे विश्व पटल पर एक नई पहचान देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। खाटूश्यामजी मंदिर में कॉरिडोर बनने से आने वाले समय में श्रद्धालुओं की संख्या और अधिक बढ़ेगी।