राजस्थान हाई कोर्ट भर्ती 2024: लॉ ग्रेजुएट्स के लिए अवसर, सैलरी 1 लाख 94 हजार तक पहुंचेगी

जॉब

Recruitment 2024: जरूरी योग्यता रखते हैं तो राजस्थान हाईकोर्ट में निकली इन नौकरियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. आवेदन करने की लास्ट डेट से लेकर अन्य डिटेल तक, यहां करें चेक.

Rajasthan High Court Recruitment 2024: राजस्थान हाईकोर्ट ने डिस्ट्रिक्ट जज के पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. अप्लाई करने की योग्यता और इच्छा रखते हों तो बताए गया प्रारूप में अंतिम तारीख के पहले फॉर्म भर दें. इन पदों के लिए नोटिफिकेशन कल यानी 9 जुलाई के दिन जारी हुआ है. ये भी जान लें कि इन वैकेंसी के लिए आपको ऑनलाइन अप्लाई करना पड़ेगा जिसके लिए राजस्थान हाईकोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा.

नोट कर लें जरूरी तारीखें

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से जिला के कुल 95 पद भरे जाएंगे. इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 9 अगस्त 2024 है. इस तारीख को शाम 5:00 बजे तक आवेदन किया जा सकता है. वही फीस भरने की आखिरी तारीख 10 अगस्त 2024 है.

इस वेबसाइट से भर सकते हैं फॉर्म

राजस्थान हाईकोर्ट के जिला पदों पर आवेदन करने के लिए आपको राजस्थान उच्च न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा जिसका पता है – hcraj.nic.in. इस वेबसाइट से आप न केवल आवेदन कर सकते हैं बल्कि इन पदों के बारे में डिटेल में जानकारी भी पा सकते हैं.

कैसे होगा सेलेक्शन

इन पदों पर सिलेक्शन के लिए कैंडिडेट्स को लिखित परीक्षा देनी होगी जिसकी तारीख अभी जारी नहीं हुई है. इस बारे में लेटेस्ट अपडेट पाने के लिए समय-समय पर राजस्थान हाईकोर्ट की वेबसाइट चेक करते रहें.

अभी दी गई जानकारी के मुताबिक इस परीक्षा का आयोजन जोधपुर और जयपुर में होगा लेकिन कैंडीडेट्स की संख्या ज्यादा होने पर दूसरे जिलों पर भी परीक्षा आयोजित की जा सकती है.

कौन कर सकता है अप्लाई

इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से लॉ में बैचलर्स की डिग्री ली हो. इसके साथ ही ऑनलाइन एप्लीकेशन भरने के पहले तक कैंडिडेट ने कम से कम 7 साल वकालत की हो. जहां तक आयु सीमा की बात है तो इन पदों के लिए कैंडिडेट की एज 35 से 45 साल के बीच होनी चाहिए.

पात्रता संबंधी डिटेल और भी हैं जिनके बारे में जानने के लिए आप ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया नोटिस चेक कर सकते हैं. नोटिस का लिंक नीचे भी साझा किया गया यहां से भी आप जानकारी प्राप्त कर सकते हैं.

शुल्क कितना लगेगा

राजस्थान हाईकोर्ट की जिला जज परीक्षा के लिए आवेदन करने के लिए जनरल, ओबीसी कैटेगरी के कैंडिडेट्स को और दूसरे राज्यों के कैंडिडेट को ₹1500 फीस देनी होगी. एससी, एसटी और पीएच कैटिगरी के लिए फीस ₹1000 है. बाकी कैटेगरी के लिए फीस 1250 रुपए है.

कितनी मिलेगी सैलरी

इन पदों पर सेलेक्शन हो जाता है तो आपको 144840 से लेकर 194660 तक सैलरी हर महीने दी जाएगी. इस बारे में अन्य कोई भी जानकारी प्राप्त करने के लिए नीचे दिए नोटिस के लिंक पर क्लिक कर सकते हैं.