कपड़े के हर तह ने चौंकाया, परत दर परत खुलते गए राज, CISF रह गई हैरान।

क्राइम

Delhi Airport: दिल्‍ली एयरपोर्ट के टर्मिनल थ्री के बाहर खड़ा एक विदेशी शख्‍स लगातार एक गेट से दूसरे गेट के बीच चक्‍कर लगा रहा था. इसी बीच, सीआईएसएफ इंटेलिजेंस के सीआईडब्‍ल्‍यू स्‍टाफ की निगाह इस विदेशी शख्‍स पर पड़ जाती है. इसके बाद किस तरह इस शख्‍स ने सीआईडब्‍ल्‍यू स्‍टाफ को चौंकने पर किया मजबूर, जानने के लिए पढ़ें आगे…

Airport News:इंदिरा गांधी अंतरराष्‍ट्रीय एयरपोर्ट का टर्मिनल थ्री. रात के करीब दस बजे रहे होंगे. सीआईएसएफ इंटेलिजेंस का सीआईडब्‍ल्‍यू स्‍टाफ टर्मिनल बिल्डिंग के बाहर की गतिविधियों पर अपनी नजर बनाए हुए थे. तभी उनकी नजर एक ऐसे विदेशी शख्‍स पर पड़ी, जो लंबे समय से ट्रॉली पर सामान लिए टर्मिनल के एक गेट से दूसरे गेट के बीच लगातार चक्‍कर लगा रहा था. इस विदेशी शख्‍स की हरकतें देखने के बाद सीआईडब्‍ल्‍यू स्‍टाफ को शक हो गया कि कुछ न कुछ जरूर गड़बड़ है.

इसके बाद, सीआईडब्‍ल्‍यू स्‍टाफ ने इस विदेशी शख्‍स के बाबत सीसीटीवी कंट्रोल रूम में बैठे इंटेलिजेंस प्रोफाइलर्स को बताया और उस पर लगातार नजर रखने के लिए कहा. टर्मिनल बिल्डिंग के भीतर दाखिल होते ही सीआईडब्‍ल्‍यू स्‍टाफ ने इस विदेश शख्‍स को रोक लिया और फिर रैंडम बैगेज चेक प्‍वाइंट के पास ले आए, जहां पर इसके पास मौजूद बैगेज का एक्‍सरे कराया गया. एक्‍सरे के दौरान, सीआईडब्‍ल्‍यू स्‍टाफ को नजर आया, उसे देखकर उनकी आंखें खुली की खुली रह गईं.

सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी के अनुसार, इस विदेशी शख्‍स के मंसूबों से पर्दा उठने के बावजूद सीआईडब्‍ल्‍यू स्‍टाफ ने खामोशी बनाए रखी. सीआईडब्‍ल्‍यू स्‍टाफ को अब यह देखना था कि यह विदेशी शख्‍स बैग में मौजूद चीजों को कस्‍टम के सामने डिक्‍लेयर करता है या नहीं. इसी इरादे के साथ सीआईडब्‍ल्‍यू स्‍टाफ इस विदेशी शख्‍स को जाने की इजाजत दे देता है. वहीं, इस विदेशी शख्‍स को भी शक हो जाता है कि शायद सीआईएसएफ सीआईडब्‍ल्‍यू स्‍टाफ के सामने उसका भांडा फूट चुका है.

लिहाजा, सुरक्षा एजेंसियों की पकड़ से बचने के लिए वह पहले अपने साथ आए एक अन्‍य यात्री को अपना बैग देने की कोशिश की. इसके बाद, इस शख्‍स ने इमिग्रेशन काउंटर पर तबियत खराब होने का बहाना बनाया और वॉशरूम चला गया. वॉशरूम में इसने अपना बोर्डिंगपास टॉयलेट में फ्लश कर दिया. अब तक सीआईडब्‍ल्‍यू स्‍टाफ को इस शख्‍स के अगले मंसूबे का अंदाजा लग चुका था. लिहाजा, पूरी टीम अब इस शख्‍स का टॉयलेट के बाहर इंतजार करने लगी.

यह विदेशी शख्‍स जैसे ही टॉयलेट से बाहर निकला, सीआईडब्‍ल्‍यू स्‍टाफ उसे लेकर कस्‍टम ऑफिस पहुंच गया. यहां पर हुई तलाशी के दौरान, इसके बैग में कपड़ों की अलग-अलग तह के बीच छिपाए गए अमेरिकी डॉलर बरामद किए. सीआईडब्‍ल्‍यू स्‍टाफ जैसे जैसे कपड़ों की परत पलट रहे थे, उसके भीतर से अमेरिकी डॉलर निकलते जा रहे थे. सीआईएसएफ के सीआईडब्‍ल्‍यू स्‍टाफ इस विदेशी शख्‍स के कब्‍जे से करीब 1.92 लाख अमेरिकी डॉलर बरामद किए हैं, जिसकी भारतीय मुद्रा में कीमत करीब 1.60 करोड़ रुपए है.

सीआईएसएफ के वरिष्‍ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपी की पहचान उजबेकिस्‍तान मूल के पुलातोव दोस्तोनबेक के रूप में हुई है. वह उजबेकिस्‍तान एयरलाइंस की फ्लाइट HY 426 से ताशकंद के लिए रवाना होने वाला था. आरोपी यात्री को आगे की कार्रवाई के लिए कस्‍टम के हवाले कर दिया गया है.