Sarkari Naukri: 8वीं पास कर सकते हैं इस सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई, ऐसे होगा सेलेक्शन, इतनी मिलेगी सैलरी

जॉब

Recruitment 2024: 8वीं से लेकर 10वीं पास तक इन भर्तियों के लिए अप्लाई कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन चल रहे हैं और आवेदन करने की आखिरी तारीख 2 जुलाई है. पढ़िए डिटेल और भर दीजिए फॉर्म.

Job Alert: ये वैकेंसी मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड ने निकाली हैं, इनके तहत अप्रेंटिस के 500 से ज्यादा पदों पर योग्य कैंडिडेट्स की नियुक्ति होगी. वे कैंडिडे्टस जो इन पदों के लिए आवेदन करने की इच्छा रखते हों, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं. इन भर्तियों के लिए केवल ऑनलाइन अप्लाई किया जा सकता है. मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड की इन वैकेंसी से जुड़े जरूरी डिटेल यहां साझा किए जा रहे हैं.

भरे जाएंगे इतने पद

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड में अप्रेंटिस के कुल 518 पदों पर भर्ती होगी. यह भी जान लें कि रजिस्ट्रेशन चल रहे हैं और अप्लाई करने की अंतिम तारीख 2 जुलाई 2024 है.

सेलेक्शन के लिए होगी परीक्षा

इन पदों पर सेलेक्शन के लिए कैंडिडेट्स को लिखित परीक्षा देनी होगी जिसके तारीख तय हुई है 10 अगस्त 2024. परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड कुछ दिन पहले 26 जुलाई 2024 को जारी कर दिए जाएंगे.

वैकेंसी डिटेल

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 518 पदों पर भर्ती होगी जिनका डिटेल इस प्रकार है. इनमें से ग्रुप ए के 218 पद, ग्रुप बी के 240 पद, ग्रुप सी के 60 पद है. अंतिम तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में फॉर्म भर दें.

कितना लगेगा शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को ₹100 शुल्क देना होगा. वहीं आरक्षित श्रेणी, पीएच कैंडिडेट्स को किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना है.

कौन कर सकता है अप्लाई

मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड के इन पदों पर आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से आठवीं या दसवीं पास की हो. इस विषय में अगर डिटेल में बात करें तो ग्रुप ए पदों के लिए वे कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं जिन्होंने कम से कम 50% मार्क्स के साथ किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास की है. ग्रुप बी पद के लिए वे अप्लाई कर सकते हैं जिन्होंने 1 अक्टूबर 2024 के पहले आईटीआई पास किया है.

ठीक इसी तरीके से ग्रुप सी पदों के लिए वे कैंडिडेट आवेदन के पात्र हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से आठवीं पास की है. जहां तक एज लिमिट की बात है तीन पदों के लिए 15 से 19 साल तक के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं.

कितनी मिलेगी सैलरी

जहां तक सैलरी की बात है तो सेलेक्ट होने पर कैंडिडेट्स को 5500 से 8500 रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड के रूप में दिए जाएंगे. इस बारे में दूसरी डिटेल जानने के लिए आप मझगांव डॉक शिपबिल्डर्स लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं जिसका पता है mazagondock.in. इस वेबसाइट से अप्लाई भी किया जा सकता है और इन पदों के बारे में डिटेल और आगे के अपडेट भी पता किए जा सकते हैं.

कई चरण पास करने के बाद होगा चयन

सेलेक्शन के लिए कैंडिडे्टस को कई राउंड की परीक्षा देनी होगी. जैसे सबसे पहले लिखित परीक्षा आयोजित होगी. इसे पास करने वाले कैंडिडेट्स को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के लिए जाना होगा. सभी चरण पास करने वाले कैंडिडेट का सिलेक्शन नहीं अंतिम माना जाएगा.