बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट के बूथ पर पड़े फर्जी वोट‌!फिर मतदान का निर्णय

जयपुर बाड़मेर राजस्थान

जयपुर। राजस्थान में लोसभा चुनाव की 19 और 26 अप्रैल दो चरणों में वोटिंग हुई। कांग्रेस और बीजेपी दोनों पार्टियां अपने-अपने जीत के दावे कर रही हैं। बीजेपी जहां 25 में से 25 सीटें जीतने का दावा कर रही है, वहीं एक कांग्रेस भी बराबर की सीट जीतने का दावा कर रही है।

गृहमंत्री अमित शाह ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा था कि राजस्थान में भाजपा की दो सीट जा सकती हैं। वहीं इधर सर्वे के मुताबिक, कांग्रेस 10 सीटों पर मजबूती का दावा कर रही है।

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम भूपेश बघेल और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर आरोल लगाकर इस्तीफा देने वाली राधिक खेड़ा ने राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट पर भी गंभीर आरोप लगाए हैं। इधर, बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर चौहटन के दुधवा खुर्द पोलिंग बूथ पर फर्जी मतदान का मामला सामने आया है। चुनाव आयोग ने जिम्मेदारों पर कार्रवाई कर 8 मई को फिर मतदान कराने का निर्णय लिया है।

दूधवा खुद गांव के बूथ नंबर 50 पर फिर होग मतदान

बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभ सीट पर चौहटन के दूधवा खुर्द गांव (Dudhwa Khurd) के बूथ नंबर 50 पर फर्जी मतदान का मामला सामने आया है। चुनाव आयोग ने मामले में 3 लोगों पर कार्रवाई करते हुए यहां फिर मतदान का निर्णय लिया है। मतदान 8 मई यानी बुधवार सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक होगा। इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।